Header Ads

Breaking News
recent

उत्पाद प्रोटोकॉल, संपत्ति प्रबंधन के लिए एक नया घर

सभी को नमस्कार, आप कैसे हैं? यदि आप इस परियोजना में शामिल होने के इच्छुक हैं, तो PROTOCOLA आपको वह जानकारी पढ़नी चाहिए जो आपको ऐसी जानकारी प्राप्त करने में मदद करेगी जो आपकी दृष्टि और मिशन को देखने में आपकी मदद कर सकती है



उत्पाद प्रोटोकॉल केवल संपत्ति, लेनदेन की पुष्टि और रिकॉर्ड प्रबंधन के लिए एक खुला स्रोत प्रोटोकॉल है जिसे परिसंपत्ति डेटा विनिमय और रिकॉर्डिंग के लिए विकेंद्रीकृत अनुप्रयोग के रूप में लागू किया गया है। उत्पाद प्रोटोकॉल का उद्देश्य वास्तविक क्षेत्र की अर्थव्यवस्था टोकन के माध्यम से ब्लॉकचैन प्रणाली के साथ वास्तविक और डिजिटल परिसंपत्तियों के व्यापार जगत को एकजुट करना है। यह एक प्रोटोकॉल है जो वास्तविक अर्थव्यवस्था उद्यमों के लिए एक डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र बनाता है जिसमें सत्यापन, डिजिटलीकरण, व्यापक मूल्यांकन, परिसंपत्ति की स्थिति की निगरानी, ​​संपत्ति के स्वामित्व की पहचान और संपत्ति के टोकन शामिल हैं क्योंकि यह टोकन की संपत्ति के व्यापार की अनुमति देता है क्योंकि यह टोकन के व्यापार की अनुमति देता है। संपत्ति।



प्रासंगिकता
शेयरों: tokenization जो सिद्धांत है जिस पर उत्पाद प्रोटोकॉल की स्थापना की है शेयरों में संपत्ति के स्वामित्व का विभाजन की अनुमति देता है, भीड़ वित्त पोषण अभियान बनाने के रूप में यह भी निवेश और नकदी के लिए नए स्रोतों प्रदान करता है।
मूल के कागज: कागज आधारित लेखांकन और उत्पादों की उत्पत्ति का सत्यापन लगभग असंभव था और डिजिटल लेखांकन भी मिथ्याकरण की समस्या के साथ आया था, लेकिन केवल क्रिप्टोग्राफी का उपयोग लेनदेन के इतिहास की विश्वसनीयता की पुष्टि और पुष्टि कर सकता है।

डीईबीटी प्रबंधन: उत्पाद प्रोटोकॉल आधारित सेवाएं, व्यक्तियों और उद्यमों को स्वामित्व और दायित्व का संचालन करने का अवसर मिलता है, क्योंकि ऋणात्मक बाजार में ऋणात्मक बाजार में अधिक से अधिक नए खिलाड़ियों को खुले और आकर्षक बनाते हुए घटनाओं के समूह में कालानुक्रमिक डेटा संग्रहीत किया जाता है। लेनदारों और देनदारों के बीच आर्थिक रूप से सकारात्मक संबंध को सरल और बढ़ावा देना।


आस्तियों का निर्धारण: परिसंपत्तियों का टोकनलाइजेशन और ओपन सोर्स टोकन फ्रेमवर्क जोखिम मूल्यांकन और प्रबंधन के लिए नए तंत्र और प्रक्रियाएं प्रदान करता है, क्योंकि उच्च स्तर की सटीकता, उपलब्धता और अचल संपत्ति की स्थिति के बारे में जानकारी की स्थिरता नए उत्पादों और सेवाओं के लिए आधार बनेगी। बैंकों और बीमा कंपनियों।

काम करने का सिद्धांत
उत्पाद प्रोटोकॉल का मूल इसकी प्रक्रिया के हर चरण पर डेटा सुरक्षा के लिए क्रिप्टोग्राफी (डिजिटल हस्ताक्षर) के उपयोग पर रखा गया है। यह डिजिटल पहचान और परीक्षण किए गए हैश कार्यों और डिजिटल हस्ताक्षर के साथ निष्पादित सार्वजनिक कुंजी बुनियादी ढांचे के कार्यान्वयन का उपयोग करता है। तीव्र सेवाओं और लेनदेन को सुनिश्चित करने के लिए, उत्पाद प्रोटोकॉल स्मार्ट कार्ड के साथ वास्तविक समय लेखांकन करता है जो मंच पर क्रमादेशित लॉजिक्स का प्रतिनिधित्व करता है जो परिसंपत्ति लेखांकन की प्रक्रिया को निष्पादित करता है क्योंकि स्मार्ट कार्ड का उपयोग व्यवसाय प्रणाली स्वचालन में सुधार करने के लिए उपयोग किया जाता है, पूर्व सूचना, इनपुट और अंतिम विवरण सुरक्षा एथिकल क्रिप्टोग्राफी और विकेंद्रीकृत आम सहमति। प्रॉडक्ट प्रोटोकॉल प्रूफ ऑफ़ एसेट एल्गोरिथम का उपयोग करता है जो संपत्ति की डिजिटल पहचान और डेटा प्रामाणिकता की पुष्टि का वास्तविक समय सत्यापन प्रदान करता है। एल्गोरिथ्म में, किसी संपत्ति की एक डिजिटल कॉपी, ओपन एप्लीकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस और इंटरनेट ऑफ थिंग्स प्रौद्योगिकियों के माध्यम से वास्तविक दुनिया संपत्ति की मूल प्रति के सापेक्ष बनाई जाती है ताकि संपत्ति की प्रत्येक इकाई की पूर्ण और विश्वसनीय डिजिटल पहचान सुनिश्चित की जा सके। प्रोटोकॉल के कार्यान्वयन और सिस्टम में सामान्य रूप से, टोकेनाइजेशन प्लेटफॉर्म कई भूमिकाओं को निभाता है, जिसमें वैलिडेटर, ऑडिटर, कस्टोडियन, इश्यूअर, और एडमिनिस्ट्रेटर शामिल हैं।

UNIQUE CHARACTERISTICS
CONSISTENCY और TRANSPARENCY: संपत्ति के डिजिटलीकरण, टोकन और लेन-देन की निगरानी के दौरान उपयोग की जाने वाली सभी जानकारी और डेटा को क्रिप्टोग्राफी और व्यापक ब्लॉकचेन तकनीक का उपयोग करके सुरक्षित रूप से स्थानांतरित किया जाएगा। उपयोगकर्ताओं को निगरानी प्रणालियों से वास्तविक समय संपत्ति की जानकारी के लिए अप्रतिबंधित पहुंच मिलेगी।
कार्यों का विभाजन: हितों के टकराव और उपयोगकर्ताओं की मिलीभगत की प्रवृत्ति को खत्म करने के लिए, कार्यों को विकेंद्रीकृत किया जाएगा और प्रत्येक उपयोगकर्ता के लिए पीपीओ टोकन एस्क्रो व्यक्तिगत के साथ अलग किया जाएगा।
वंशानुगत स्वामित्व: यह विरासत में मिली प्रणालियों में संपत्ति डेटा अखंडता को बनाए रखते हुए ग्राहक आधार को चौड़ा करने और नए व्यापार दृष्टिकोण बनाने में मदद करता है।
गोपनीयता: उत्पाद प्रोटोकॉल उपयोगकर्ताओं को वास्तविक परिसंपत्ति टोकन और उनके प्रबंधन के आवेदन स्तर पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देते हुए सबसे परिष्कृत क्रिप्टोग्राफिक विधियों के नियोजित कार्यान्वयन के माध्यम से गोपनीयता बनाए रखना चाहता है।

BOTTLENECKS
उत्पाद प्रोटोकॉल को डिजिटल पहचान की आवश्यकता होती है जो सार्वजनिक कुंजी अवसंरचना द्वारा प्रदर्शन किए गए गैर- प्रतिकर्षण प्रदान करता है जिसमें उपयोगकर्ताओं को कुछ क्रिप्टोग्राफ़िक कुंजी और उपयोग करने के लिए एक ऐप प्रदान किया जाता है, लेकिन अधिकांश उपयोगकर्ता वास्तव में इंटरनेट सुरक्षा को स्वीकार नहीं करते हैं इसलिए आमतौर पर उपयोगकर्ताओं के लिए समय लगता है सिस्टम के संचालन को समझने के लिए।



निष्कर्ष
उत्पाद प्रोटोकॉल एक संशोधित और परीक्षण किया गया प्रोटोकॉल है जो उन उद्यमों के लिए डिज़ाइन किया गया है जो टोकन और ब्लॉकचेन तकनीक को भुनाना चाहते हैं क्योंकि यह धीरे-धीरे अगली पीढ़ी के लेखांकन प्रणाली का निर्माण करता है। यह भूमिका आधारित अभिगम नियंत्रण, बहु हस्ताक्षर और निर्णय लेने की विकेंद्रीकृत प्रणाली प्रदान करता है जिसमें धोखाधड़ी के जोखिम को समाप्त किया जाता है। कुशल निधि और टोकन आवंटन फार्मूले के साथ, इसका उद्देश्य उद्यमों (एसएमई पर ध्यान केंद्रित करने में) की मदद करना है, जो कि सूचना के विषमता और परिसंपत्ति की प्रमुखता की समस्याओं का सामना करता है, जो फिएट मनी के प्रभुत्व वाले वास्तविक क्षेत्र की अर्थव्यवस्था में है।




Tidak ada komentar:

Diberdayakan oleh Blogger.